Bjp के 400 गुंडों के हमले से भावुक हुए किसान नेता राकेश सिंह टिकेट। कहा नहीं करेंगे आंदोलन खत्म मरते दम तक लड़ेंगे सरकार के काले कानून के खिलाफ।

भारतीय किसानों के मसीहा और नेता राकेश सिंह टिकैत के अगवाई में पिछले 62 दिन से कृषि के काले कानून को लेकर धरना चल रहा है। जिसको लेकर किसान नेता सरकार से मांग कर रही है।कि कृषि के तीनों काले कानून वापस दिए जाए। जो किसानों के हित में नहीं है। सरकार पिछले 62 दिनों से किसानों को वार्ता के नाम पर टाइम पास कर रही है लेकिन किसानों की बिल्कुल सुनने के लिए तैयार नहीं है। ऐसी स्थिति में भारतीय किसान मोर्चा संयुक्त रुप से सरकार की खिलाफ डटे रहने की पूरी उम्मीद है।

26 जनवरी को दिल्ली में किसान परेड के बाद सरकार द्वारा किसानो को बदनाम करने के लिए सरकार के दलालों ने अपने एजेंट से लाल पर झंडा फैरवाया। ताकि किसानों को बदनाम करके उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उदय धरनास्थल हटाया जाए और किसान आंदोलन को खत्म कर दिया जाए। लेकिन कुछ हद तक सरकार इशारों पर मुकदमा दर्ज करने में काम हो गई लेकिन इस समय गिरफ्तार करने में पसीने छूट गए।

26 जनवरी को किसानों के टैक्टर परेड बदनाम करने के लिए bjp कुछ दलालों द्वारा केसरिया झंडा फैराकर किसानों की रणनीति को फ्लॉप करने की कोशिश की गई।और फिर किसानों के खिलाफ fir दर्ज कराई गई। 29 तारीख 2021 की सुबह 2:00 बजे दिल्ली पुलिस इसकी मौजूदगी में bjp के 400 गुंडों को लेकर गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे और किसान भाइयों से गुंडों ने मारपीट की और धरना खत्म करने को धमकी दी।
. किसान नेता राकेश सिंह टिकेट कहना है पुलिस मौजूद में Bjp के गुंडों ने किसानों के साथ मारपीट की और गाली गलौज की उसके बाद घटनास्थल से खदेड़ ने की कोशिश की। इस पर किसान नेता ने कहा कि हम आपके साथ गिरफ्तारी देने के लिए तैयार है लेकिन आप किसानों की गारंटी ले।कि हमारे किसान भाई सही सलामत रहेंगे। जिसको पर सकारात्मक जवाब न मिलने के कारण किसानों ने घटनास्थल पर अ्डे रहने के लिए कहा।

किसान नेता राकेश सिंह टिकैत ने किसी कीमत पर धरने से नहीं हटेंगें जब तक सरकार कृषि के काले कानूनों को वापस नहीं लेती। और किसान नेता राकेश सिंह टिकैत भावुक हो रोने लगे। इसके बाद bjp की गुंडे वहां से फरार हो गए।

देखते हैं कि किसान नेता सरकार के सामने झुकते हैं सरकार किसान नेताओं के सामने झुकती है।
या फिर किसान आंदोलन चलता है। किसान व सरकार के बीच की टकराव के हर अपडेट के लिए जुड़े रहिए हमारा।

Advertisement

Happy shopping with Sbrl mart

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *